फलोदी: पीलवा निवासी मनीष विश्नोई को पीएचडी की उपाधि प्रदान की गई

 फलोदी: पीलवा निवासी मनीष विश्नोई को पीएचडी की उपाधि प्रदान की गई 

फलोदी: पीलवा निवासी मनीष विश्नोई को पीएचडी की उपाधि प्रदान की गई


फलोदी, 27 अगस्त।

फलोदी जिले की लोहावट तहसील के पीलवा निवासी मनीष खीचड़ सुपुत्र केसुराम विश्नोई (सेवानिवृत जिला शिक्षा अधिकारी) को मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय उदयपुर द्वारा पीएचडी की उपाधि प्रदान की गई।  

इन्हानें अपना शोधकार्य समाजशास्त्र के विभागाध्यक्ष प्रोफेसर डॉ. पूरणमल यादव के निर्देशन में “शक्तियों के विकेंद्रीकरण में नीति और अभ्यास : जैसलमेर जिले में चयनित ग्राम पंचायतों का एक समाजशास्त्रीय अध्ययन” विषय पर शोधकार्य पूर्ण किया। विश्नाई ने शोध के क्षेत्र में अभी तक 8 शोधपत्र प्रकाशित हुये हैं साथ ही इनके द्वारा 24 राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तरीय संगोष्ठी में शोध पत्र वाचन किये जा चुके हैं।    

वर्तमान में आप नीति आयोग के योजना आकांक्षी जिला कार्यक्रम में जैसलमेर जिले में प्रोग्राम मैनेजर पद पर पीरामल ग्रुप के साथ कार्यरत है। विश्नोई गत 13 वर्षो से केंद और राज्य सरकार के विभिन्न फ्लैगशिप योजनाओ में प्रशिक्षण, निरीक्षण और मूल्यांकन में कार्यरत रहे हैं। इस दौरान इन्हें ग्रामीण विकास मंत्रालय, राष्ट्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, हैदराबाद, स्वच्छ भारत मिशन, पेयजल और स्वच्छता मंत्रालय, रतन टाटा ट्रस्ट, पीरामल ग्रुप जैसी कई राष्ट्रीय स्तर संस्थानों के साथ कार्य का अनुभव रहा हैं।

Hot Widget

VIP PHOTOGRAPHY