श्री जंभेश्वर जन्मस्थली सेवकदल पीपासर का नवगठन ,26 को मनाएंगे जांभोजी का भव्य जनमोत्सव

 श्री जंभेश्वर जन्मस्थली सेवकदल पीपासर का नवगठन ,26 को मनाएंगे जांभोजी का भव्य जनमोत्सव

श्री जंभेश्वर जन्मस्थली सेवकदल पीपासर का नवगठन ,26 को मनाएंगे जांभोजी का भव्य जनमोत्सव


नागौर 4 अगस्त। जिले के ग्राम पीपासर में आज हरियाली अमावस्या के दिन जांभोजी की जन्मस्थली साथरी के प्रांगण में समाज की एक आम सभा मंदिर नवनिर्माण कमेटी के अध्यक्ष रामकुमार गीला की अध्यक्षता में दिन में एक बजे आयोजित की गई । जिसमें आगामी 26 अगस्त को जंभेश्वर जन्मोत्सव भव्य रूप से मनाने की तैयारी पर चिंतन मंथन किया गया । नव मंदिर निर्माण कमेटी के अध्यक्ष ने कहा कि नया मंदिर बनाया जा रहा है जिसके लिए समाज के आयोजन होते रहते हैं । जन्माष्टमी का पर्व बड़े स्तर पर मनाया जाएगा । साल में दो बड़े-बड़े मेले भरते हैं उनमें व्यवस्था आदि करने के लिए समाज के स्वयंसेवकों की आवश्यकता है इसलिए सेवक दल का स्वतंत्र गठन किया जाना प्रस्तावित है । कमेटी के अन्य सदस्यों की भी यही राय थी कि सेवक दल का अलग संगठन किया जावे। कमेटी अध्यक्ष रामकुमार गीला की अपील पर समाज के युवा बड़ी संख्या में पहुंचे थे सभी से विचार मंथन मनन करने के बाद सर्वसम्मति से श्रीजंभेश्वर जन्मस्थली सेवक दल पीपासर नामक स्वतंत्र संस्था का गठन किया गया । सर्व सम्मति से चावंडिया निवासी रामदयाल सियाग को नव गठित सेवक दल का प्रथम अध्यक्ष बनाया गया।

श्री जंभेश्वर जन्मस्थली सेवकदल पीपासर के अध्यक्ष चुने गए चावंडिया निवासी रामदयाल सियाग
रामदयाल सियाग बने नवगठित सेवकदल के अध्यक्ष 


इसके साथ ही 15 लोगों की कार्यकारिणी बनाई गई जिसमें ओमप्रकाश लेगा ढींगसरा तथा पन्नालाल माल सथेरण को उपाध्यक्ष श्रवण गोदारा निवासी कुड़छी को कोषाध्यक्ष तथा हीरालाल डेलू को सेवकदल का  महासचिव बनाया गया ।

        इसी प्रकार तेजाराम चावंडिया पुखराज लेगा भेड़, बनवारी लेगा भेड़ ,रामेश्वरलाल माल नीम की ढाणी सथेरण, रामचंद्र पंवार अलाय,हड़मान माल अलाय,कालूराम सियाग चावंडिया,रामचंद्र चावंडिया तथा सुभाष पंवार निवासी पांचाल सिद्धा को प्रबंधकारिणी सदस्य बनाया गया । नागौर जिले के नौगांवों की इस कार्यकारिणी में कुल 114 सदस्य बनाए गए जो पीपासर में आयोजित होने वाले धार्मिक कार्यक्रमों में स्वयं सेवक के रूप में काम करेंगे । 

         सेवक दल गठन के नव निर्वाचित अध्यक्ष रामदयाल सियाग ने बताया कि सेवकों की संख्या हर गांव में बढ़ाई जाएगी प्रत्येक गांव से सेवा करने वाले युवाओं को जोड़ा जाएगा, निर्धारित नियमों के अनुसार सफेद कमीज पजामा तथा सफेद टोपी की ड्रेस अनिवार्य होगी तथा परिचय पत्र भी जेब पर लगाना होगा । आयोजन से दो दिन पहले सभी को सूचना कर दी जाएगी जन्माष्टमी पर्व बड़े स्तर पर मनाया जाना है जिसकी तैयारी में 25 अगस्त को सभी सेवक पीपासर पहुंचेंगे। नये संगठन को लेकर समाज के युवाओं में भारी उत्साह नजर आया। सभी ने निर्माणाधीन मंदिर कार्य का अवलोकन किया। निर्माण कमेटी ने युवाओ का सम्मान किया और बधाइयां दी।  आमसभा में जांभोजी के जयकारों से आसमान गूंज उठा।

Hot Widget

VIP PHOTOGRAPHY